Sports

खेल डैस्क : सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई दौरे पर पहले ही टी20 में एक बार फिर से श्रीलंकाई गेंदबाजों की तौबा तौबा करवा दी। पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार ने महज 22 गेंदों पर अर्धशतक ठोका और श्रीलंका के खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड भी बरकरार रखा। सूर्य जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारत का स्कोर 6 ओवर में 74/1 था। सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल ने टीम को यह गति दी थी। इसके बाद सूर्य ने इस गति को बनाए रखा। सूर्यकुमार ने 7 चौके और 2 छक्कों समेत अर्धशतक बनाया। अर्धशतक बनाने के बाद गौतम गंभीर ने डगआउट से खड़े होकर सूर्य का अभिनंदन किया।

 

सूर्यकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाकर बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह श्रीलंका के खिलाफ मात्र छह मैचों में ही 305 रन बना चुके हैं। इसमें 3 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल हैं। सूर्यकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ 50 (34), 34 (29, 7 (10), 51 (36), 112* (51), 58 (26) रन बनाए हैं। यही नहीं, यह श्रीलंका के खिलाफ सूर्या का चौथा पचास प्लस स्कोर था। उन्होंने टी20 में श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक 50+ स्कोर के विराट कोहली के कारनामे की बराबरी की। इस लिस्ट में डेविड वार्नर (7 बार) पहले नंबर पर हैं। जोस बटलर, कोहली और सूर्यकुमार (4-4) संयुक्त तौर पर दूसरे नंबर पर हैं।

 


ऐसा रहा मुकाबला 
श्रीलंका के कप्तान असलांका ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया की ओर से जयसवाल ने 40, शुभमन गिल ने 34, सूर्यकुमार यादव ने 58, ऋषभ पंत ने 49 रन बनाए और स्कोर 213 तक पहुंचा दिया। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज पथिराना ने 40 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम को ओपनर पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने मजबूत शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े। तभी निसांका ने अर्धशतक लगाकर मुकाबला और रोचक बना दिया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत
: शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका, महीश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका