Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया में एंट्री पाने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे सरफराज खान के लिए अच्छे दिन आते दिख रहे हैं। टीम इंडिया अब जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी जा रही है तो ऐसे में बीसीसीआई ने फौरन सरफराज खान को भी बुलावा भेजा है। सरफराज खान दक्षिण अफ्रीका में पहुंच चुके हैं और संभवत: दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ होने वाले दो 4 दिवसीय मैचों के दौरान एक्शन में नजर आएंगे।


प्रशंसक इस बात को लेकर उत्सुक है कि खान आगे आने वाले चुनौतीपूर्ण मुकाबलों में क्या भूमिका निभाएंगे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका एके खिलाफ पहले मुकाबले में मौका दिया जाएगा। इस मुकाबले में भारत ए का नेतृत्व विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत करेंगे।


प्रथम श्रेणी क्षेत्र में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सरफराज खान की राष्ट्रीय टीम में जगह बन नहीं पाई है। 40 प्रथम श्रेणी मैचों में 26 वर्षीय खिलाड़ी का उल्लेखनीय रिकॉर्ड रहा है। वह 71.78 की औसत और 69.19 की स्ट्राइक रेट से 3589 रन बना चुके हैं जिसमें 13 शतक और 9 अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से सरफराज को चुना गया है। अगर दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ आगामी मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया तो उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल सकते हैं।