Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली के अरुण जेतली स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन ने शीर्ष स्कोर (75 रन) करने के बाद जीत का श्रेयर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में शुरुआती मैच में टीम की जीत के लिए खेलने के अपने अनुभव को दिया। रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर के शीर्ष-दस्तक ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20आई 7 विकेट से हराया। 

रस्सी वैन डेर डूसन ने कहा, मैंने बहुत सारे आईपीएल मैच देखे हैं, मुझे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, (मुझे) इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि उनके गेंदबाज क्या करेंगे और परिस्थितियां (हाथ में) कैसी हैं। वैन डेर डूसन ने 46 गेंदों में 75* रनों की पारी खेली जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में 64* रन बनाकर प्रोटियाज को ऐतिहासिक रन का पीछा करने के लिए प्रेरित किया। 33 वर्षीय इस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए तीन मैचों में हिस्सा लिया था। 

उन्होंने कहा, मैंने यहां दो महीने बिताए, परिस्थितियों में रहा, गर्मी में रहा, इसलिए मैं उसके हिसाब से ढल गया और यह सभी के लिए है। इस साल आईपीएल में हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी थे और इससे हमें पहले गेम में अनुकूलन करने में मदद मिली। इसके अलावा वैन डेर डूसन ने डेविड मिलर की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन-फॉर्म बाएं हाथ के बल्लेबाज ने धीमी शुरुआत के बाद उन पर दबाव कम करने में मदद की। 

वैन डेर डूसन ने कहा, मिलर पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो गए क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय स्पिनरों, विशेष रूप से अक्षर पटेल को चकमा दिया और सिर्फ 31 गेंदों में नाबाद 64 रनों के साथ अपनी धमाकेदार पारी का समापन किया। उन्होंने गेंदबाजों को शुरू से ही दबाव में रखा। उन्होंने कहा, उन्होंने शानदार पारी खेली और मुझे मेरी पारी के उस कठिन दौर से बाहर निकालने में भी मदद की। एक बार जब उन्होंने लगातार छक्के लगाए तो हमारी गति बदल गई।