Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कटक में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेसनल मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई। मैच के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे। 

बावुमा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा पेचीदा रहा। मैं पिच पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था और मैंने (हेनरिक) क्लासेन को खुलकर खेलने दिया। हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन आखिर में नतीजा ही मायने रखता है।' हेनरिक क्लासेन ने 81 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की, उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। उन्हें क्विंटन डि कॉक के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। 

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने श्रेयस अय्यर के 40, ईशान किशन के 34 और दिनेश कार्तिक के 20 गेंदों में बनाए गए 29 रनों की बदौलत 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने हैनरिक क्लासेन (46 गेंदों पर 7 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 81 रन) की मजबूत पारी की बदौलत टीम को 18.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर जीत दिलाने में मदद की। इस दौरान टीम इंडिया की खराब फील्डिंग की भी खूब निंदा हुई।