Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज जीत दर्ज करने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। दक्षिण अफ्रीका ने बारिश प्रभावित पहले मैच को जबकि भारत ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर की थी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 88 
भारत - 35 जीते 
दक्षिण अफ्रीका - 50 जीते 
नोरिजल्ट - तीन 

पिच रिपोर्ट 

पिच में संतुलित सतह होने की संभावना है और बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के पास पर्याप्त अवसर होंगे। इस स्थल का औसत पहली पारी का स्कोर 230 है। वहीं यहां खेले गए 26 एकदिवसीय मैचों में सिर्फ दो बार 300 स्कोर का रिकार्ड टूटा है। ओस के इस खेल में अहम भूमिका निभाने की संभावना है जैसा कि हमने पिछले मैच में भी देखा था। टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने की सोच सकती है। 

मौसम 

दिल्ली में दिन भर बादल छाए रहेंगे और दोपहर में गरज के साथ बारिश की भी संभावना है। दोपहर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा जबकि दिन में 66 प्रतिशत उमस होगी जो शाम तक बढ़कर 79 प्रतिशत हो जाएगी। 

बारिश हुई तो ऐसे निकलेगा नतीजा 

अगर तीसरा एकदिवसीय मैच बारिश से धुल जाता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों श्रृंखला ट्रॉफी को साझा करेंगे। हालांकि भारतीय फैंस खेल की उम्मीद में होंगे जिससे धवन की टीम को घर में एक और एकदिवसीय श्रृंखला जीतने का मौका मिले। 

ये भी जानें 

वेन पार्नेल 100 वनडे विकेटों में से मात्र तीन विकेट दूर हैं। 
श्रेयस अय्यर ने 2022 में 9 वनडे पारियों में 57.25 की औसत से 458 रन बनाए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, मोहम्मद सिराज 

दक्षिण अफ्रीका : जेनमैन मालन, क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा/रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, ब्योर्न फोर्टुइन / तबरेज़ शम्सी, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे