Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी-20 मैच खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 24 जनवरी से खेला जाना है। न्यूजीलैंड के इस दौरे पर भारत के इन 5 खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहेंगी। 

भारत के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होने 155.12 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाएं हैं। इस दौरान विराट का सर्वश्रेष्ट स्कोर70 रन रहा । 

Image result for virat kohli punjab kesari sports

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें रोहित ने 130.26 के स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाएं हैं।

Image result for rohit sharma punjab kesari sports

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 टी20 मैच खेले हैं जिसमें धवन ने 128.81 की साधारण स्ट्राइक रेट से 152 रन ही बना पाएं हैं।

Image result for dhawan punjab kesari sports

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का न्यूजीलैंड के खिलाफ जमकर बल्ला बोलता है उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ खेले 3 मैचों में 144 की स्ट्राइक रेट से 72 रन बनाए हैं।  

Image result for pant punjab kesari sports

चोट के बाद क्रिकेट के मैदान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई हैं। बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 टी-20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्हे सिर्फ 4 विकेट ही मिल सकी है । 

Image result for bumrah punjab kesari sports

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम इस प्रकार है  
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।