Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप (Asia cup) के 5वें मैच में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। नेपाल टीम ने पहले खेलते हुए आसिफ शेख के 58, सोमपाल के 48 रनों की मदद से 230 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को ओपनर्स का खूब सहारा मिला। रोहित शर्मा (Rohit sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नेपाल के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम की जीत के रास्ते खोल दिए। 

 

इससे पहले नेपाल जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी तो खराब भारतीय फील्डिंग के कारण नेपाल के बल्लेबाजों को तीन चांस मिले। स्कोर जब 65 हुआ तो शार्दुल ठाकुर ने कुशल भुरटेल को 38 रन पर आऊट कर नेपाल को पहला झटका दिया। इसके बाद जडेजा ने भीम शर्की (7) को 15.6 ओवर में बोल्ड किया। इसके बाद जडेजा ने दो विकोट और अपने नाम किए जिसमें पहले 19.6 ओवर में कप्तान रोहित पौडेल को रोहित के हाथों कैच आउट करवाया और फिर कुशल मल्ल (2) को 21.5 ओवर में सिराज के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। 


 
जडेजा के बाद सिराज ने दो विकेट अपने नाम किए। सिराज ने 29.5 ओवर में आसिफ शेख (58) को कोहली के हाथों कैच आउट कराया जो अर्धशतक बनाकर वापस लौटे और फिर गुलसन झा (23) को विकेट के पीछे खड़े इशान के हाथों कैच आउट करवाकर बाहर का रास्ता दिखाया। बारिश के कारण मैच रुका रहा। जब शुरू हुआ तो हार्दिक ने दपिंद्र सिंह का विकेट निकाला। सोमपाल ने 56 गेंदों पर 48 रन बनाकर नेपाल को 200 से पार पहुंचाया। अंत में लामिछाने ने 9 तो करण ने 2 रन बनाकर स्कोर 230 तक पहुंचा दिया।

 

टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने 61 रन देकर 3, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 तो रविंद्र जडेजा ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए।

 

 

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरूआत की। रोहित ने पहला ओवर मेडन खेला। दूसरे में शुभमन गिल ने दो चौके लगाकर अपना खाता खोला। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर रोहित ने चौका लगाया तो बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो भारत को जीतने के लिए 23 ओवरों में 145 रन बनाने थे। रोहित और शुभमन ने टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी। रोहित ने जहां 74 रन तो शुभमन ने 67 रन बनाए और टीम को 20.1 ओवर में जीत दिला दी।  

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज 

नेपाल : कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), भीम शर्की, सोमपाल कामी, गुलसन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी, ललित राजबंशी