Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : रोसेउ, डोमिनिका में पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक पारी और 141 रन से शानदार जीत के साथ भारत पटरी पर लौट आया। दूसरा और अंतिम टेस्ट 20 जुलाई से शुरू होगा। टेस्ट के बाद, भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सामना करेगा और पांच मैचों की टी20आई सीरीज के पूरा होने के बाद कैरेबियाई धरती से वापस आ जाएगा। 

इसके बाद, 'मेन इन ब्लू' तीन मैचों की टी20आई सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड का दौरा करेगा। तीनों मैच 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में खेले जाएंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य, जिनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे शामिल हैं, आयरलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे। 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के आयरलैंड में टीम की कमान संभालने की उम्मीद है। बल्लेबाजी कोच के रूप में उनके साथ सितांशु कोटक या हृषिकेश कानिटकर होंगे, जबकि गेंदबाजी कोच का काम ट्रॉय कूली या साईराज बहुतुले को सौंपे जाने की उम्मीद है। लक्ष्मण ने भारतीय टीम के स्टैंड-इन मुख्य कोच के रूप में कार्य किया था जब उन्होंने पिछली बार 2022 में आयरलैंड का दौरा किया था।

आयरलैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी की संभावना

आयरलैंड सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होने की उम्मीद है। यह एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज और उसके बाद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बुमराह के लिए अहम सीरीज रहेगी।

पूरी संभावना है कि हार्दिक पांड्या आयरलैंड में टीम का नेतृत्व करेंगे। श्रेयस अय्यर, जिन्होंने हाल ही में नेट्स पर बल्लेबाजी शुरू की है, यूरोपीय देश की यात्रा करने वाली टीम में हो सकते हैं। चोट से उबर रहे एक अन्य खिलाड़ी केएल राहुल आयरलैंड सीरीज के साथ-साथ एशिया कप के लिए भी दावेदार नहीं हैं क्योंकि उन्हें ठीक होने के लिए अभी कुछ और समय चाहिए।