Sports

हैदराबाद : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का रविंद्र जडेजा को सीधे हिट करके आउट करना सिर्फ पहले टेस्ट का ‘टर्निंग प्वाइंट' नहीं था बल्कि यह श्रृंखला की दिशा भी तय कर सकता है क्योंकि भारत के सभी प्रारूपों के नंबर एक ऑलराउंडर मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे हैं। 

पहली पारी में 87 रन बनाकर भारत के शीर्ष स्कोरर रहे जडेजा ने दोनों पारियों में पांच विकेट झटके। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव लग रहा है क्योंकि वह तेजी से एक रन लेने की कोशिश के बाद पैर की मांसपेशियों को हाथ से सहलाते दिखे। वह सहज नहीं लग रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसके बारे में ज्यादा नहीं बताया। 

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘देखेंगे। मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है। वापस जाकर मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि क्या हुआ है।' 

गौर हो कि हाटर्ली की सात विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत को दूसरी पारी में 202 रनों पर समेत कर 28 रन से मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम तू चल मैं आया की तर्ज पर एक के बाद एक विकेट गंवाते हुए 69.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गई। कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 246 पर रोकने के बाद पहली पारी में 436 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इसके बाद दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और 202 रन बनाते हुए भारत के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था जिसे भारत टीम भेद नहीं पाई।