Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैड के बीच दूसरा टेस्ट विशाखापट्नम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। चोटिल जडेजा और केएल राहुल की जगह मुकेश, कुलदीप और रजत पाटीदार का टेस्ट टीम में पदार्पण हुआ है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने भी डेब्यू किया है जो वीजा कारणों की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। 

भारत ने पहले दिन यशस्वी जायसवाल (179*) की शतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। रोहित शर्मा फ्लॉप रहे और मात्र 14 रन ही बना पाए। उन्हें डेब्यू करने वाले शोएब बशीर ने अपनी गेंद के जाल में फंसाया। शुभमन गिल फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं अय्यर (27) और डेब्यू करने वाले रजत पाटिदार (32) ने छोटी पारी खेली। अक्षर पटेल और श्रीकर भरत क्रमशः 27 और 17 रन ही बना सके। अंत में जायसवाल के साथ अश्विन मौजूद रहे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि रेहान अहमद और जेम्स एंडरसन ने एक-एक विकेट लिया।

पिच रिपोर्ट

अतीत में यह स्थान अपनी बल्लेबाजी के अनुकूल पिचों, स्ट्रोक खेलने की सुविधा और यहां तक कि बल्लेबाजों के लिए उछाल के लिए प्रसिद्ध रहा है। हालांकि हाल के मैचों में स्पिनरों के प्रभाव छोड़ने की ओर ध्यान देने योग्य रुझान देखा गया है। यह अनुमान है कि आगामी मैच में स्पिनरों को अनुकूल परिस्थितियां मिलती रहेंगी। 

प्लेइंग 11 

भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव। 

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हाटर्ले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन।