Sports

खेल डैस्क : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ के शुरुआती मैच में शुभमन गिल को सुनील गावस्कर की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। गावस्कर ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले टेस्ट के दौरान गिल के प्रदर्शन पर निराशा जताई। शुभमन ने जायसवाल के साथ मिलकर सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन जैसे जैसे समय बीता उनकी सतर्कता कम हो गई और उन्होंने अपना विकेट फेंक दिया। इंगलैंड के हार्टले ने गिल के पैड पर धीमी गेंद फेंकी थी, गिल ने छक्का मारने की कोशिश की लेकिन पूरी तरह से चूक गए। मिडविकेट पर मौजूद फील्डर ने गेंद को आसानी से पकड़ लिया।

 

गावस्कर ने कमेंट्री में निराशा व्यक्त करते हुए गिल के शॉट चयन के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि वह उस शॉट से क्या प्रयास कर रहा था ? अगर उसका लक्ष्य इसे हवा में मारना था तो यह समझ में आता है। बल्कि यह एक ख़राब तरीके से खेला गया ऑन-ड्राइव था। इतने कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने अपनी पारी को संवारा और अब ऐसा शॉट खेल दिया। 

 

मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। भारतीय टीम दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट खोकर 421 रन बना चुकी है। अभी भारतीय टीम के पास 175 रन की लीड हो गई है। रविंद्र जडेजा अभी 155 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद हैं। इसी तरह अक्षर पटेल 62 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बना चुके हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच