Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने आगामी 100 टेस्ट मैचों के ऐतिहासिक पड़ाव के महत्व को कम करते हुए कहा है कि वह थ्री लायंस के लिए हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के इच्छुक हैं। स्टोक्स गुरुवार को राजकोट में चल रही 5 मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में भारत के खिलाफ उतरेंगे तो 100 टेस्ट मैच खेलने वाले इंग्लैंड के 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

स्टोक्स ने कहा, 'हर टेस्ट उतना ही महत्वपूर्ण है जितना अगला। फिर अगला टेस्ट है, जो 101 होगा - यह सिर्फ एक और है। यह दीर्घायु का संकेत है, लेकिन 99, 100 या 101 से कोई खास फर्क नहीं पड़ता। यह सिर्फ एक संख्या है।' उन्होंने कहा, 'मैं नहीं चाहता कि ऐसा लगे कि मैं उन अवसरों के लिए आभारी नहीं हूं जो मुझे मिले हैं, लेकिन मील के पत्थर के साथ जब तक यह पूरा नहीं हो जाता, तब तक यह पूरा नहीं होता है।' 

स्टोक्स ने 2013 में पदार्पण किया था और खेल के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक बन गए हैं। अनुभव के साथ स्टोक्स अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और अपने करियर के विभिन्न चरणों में तीनों प्रारूपों में से प्रत्येक को प्राथमिकता देने में भी कामयाब रहे हैं। इस ऑलराउंडर को इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में अविश्वसनीय सफलता मिली है और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी साझेदारी चर्चा का विषय रही है। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 20 में से 14 टेस्ट जीते हैं।