Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का बल्ला खूब चला। अहमदाबाद में खेले जा रहे इस टेस्ट में ख्वाजा भारतीय गेंदबाजी के आगे एक दीवार की तरह डट गए, उन्होंने पहले दिन नाबाद शतकीय पारी खेलने के बाद दूसरी दिन में अपनी जबरदस्त पारी को बरकरार रखा। हालांकि, वह अपने दोहरे शतक से चूक गए। उन्होंने 422 गेंदों में 180 रनों की पारी खेली। इस जबरदस्त पारी के बाद जहां उन्हें सभी ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों की तारीफें मिल रही हैं। वहीं इस टेस्ट में जब ख्वाजा ने शतक पूरा किया तो उनकी बेटियों आयशा राहिल ख्वाजा और आयला फोजिया मिशेल ने भी पिता को जमकर चियर किया।

ख्वाजा के शतक पूरा करने पर उनकी पत्नी रेचल ख्वाजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर साझा करते हुए बताया कि कैसे उनकी बेटियां अपने पिता का हौसला बढ़ा रही हैं। रेचल ने अपनी दोनों बेटियों की तस्वीर साझा की है, जिसमें वे पिता ख्वाजा को बल्लेबाजी करते हुए टीवी पर देख रही हैं और उन्हें चियर कर रही हैं। उनकी पत्नी ने कैप्शन में लिखा है, "छोटी सपोर्टर्स घर पर चियर कर रही हैं, हाय डैडा।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Khawaja (@rachelmkhawaja)

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Khawaja (@rachelmkhawaja)

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Khawaja (@rachelmkhawaja)

गौरतलब है कि उस्मान ख्वाजा का यह भारत की धरती पर पहला शतक है, जबकि टेस्ट करियर का यह उनका 14वां शतक है। वह भारत में अपना पहला शतक करने के बाद काफी भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मैं एक शतक जड़ने के बाद कभी इतना मुस्कुराया हूं, इसमें भावनाएं थीं। मैंने पहले भी भारत के दो टेस्ट दौरे (2013 और 2017) कर चुका हूं। आठ टेस्ट मैचों में ‘ड्रिंक्स' लेकर जाता था और इस बार मुझे मौका मिला। '' क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मार्कस नॉर्थ और क्रिस रोजर्स जैसे सलामी बल्लेबाजों को आजमाने के बाद 36 साल के ख्वाजा को मौका दिया। 

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मेरे पूरे करियर के दौरान मुझे कहा गया था कि मैं स्पिन नहीं खेल सकता इसलिये मुझे कभी भी भारत में खेलने का मौका नहीं मिला। '' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये क्रीज पर जाकर भारत में शतक जड़ना शानदार था क्योंकि पांच साल पहले अगर आपने मुझे पूछा होता तो मैं सोचता कि आप ‘क्रेजी' हो। ''