Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी ट्रॉफी जीतने का भारत का सपना एक बार फिर टूट गया। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में रविवार को भारत को 209 रन से रौंदकर ट्रॉफी अपने नाम की। मैच के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह यह इस समूह के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। 

स्मिथ फाइनल मुकाबले के बाद कहा, यह इस समूह के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, हमने यहां से उबरने के लिए पिछले 2 वर्षों में कुछ अच्छी क्रिकेट खेली, भारत ने भी ऐसा ही किया। हम पहले दिन एक अच्छी स्थिति में आ गए। ट्रैव (हेड) ने वास्तव में अच्छा खेला, मुझे पारी को आगे बढ़ाने की अनुमति दी, इससे हमें पारी को अच्छी तरह से नियंत्रित करने में मदद मिली। हम जानते हैं कि विराट कितना अच्छा है, वह एक असाधारण खिलाड़ी है और लक्ष्य का पीछा करते हुए वह खतरनाक हो जाता है। उनके कैच के बारे में बात करते हुए स्मिथ ने कहा, बोलैंड सुबह के स्पैल में शानदार थे, लगातार सही एरिया हिट करते थे, हमें पता था कि वह बाहरी बढ़त हासिल करेंगे और यह आया। 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम पांचवें दिन 234 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी के सभी खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में योगदान देते हुए नाथन लायन ने दूसरी पारी में सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि स्कॉट बोलैंड ने तीन विकेट चटकाए। मिचेल स्टाकर् को दो जबकि कप्तान पैट कमिंस को एक सफलता हासिल हुई। इससे पहले, ट्रैविस हेड (163) और स्टीव स्मिथ (121) ने पहली पारी में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी थी।