Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली के मैदान पर होने वाले पहले टी20 से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी टी20 सीरीज में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेगी। द्रविड़ के बयान के बाद ने साफ संकेत दिए हैं कि बीसीसीआई अब आगामी टी20 विश्व कप के लिए रोहित के साथ शुभमन नहीं बल्कि जायसवाल को देख रहा है। 

Rahul Dravid, Rohit sharma, Virat Kohli, Team india, ind vs afg, cricket news, sports, राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा, विराट कोहली, टीम इंडिया, भारत बनाम एएफजी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

राहुल द्रविड़ ने यह भी बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से 11 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे। मुख्य कोच ने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। द्रविड़ ने इस दौरान उन मीडिया रिपोर्ट्स को झूठा बताया जिनमें बताया गया था कि श्रेयस अय्यर अफगानिस्तान टी20 सीरीज इसलिए चूक गए क्योंकि बीसीसीआई ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी लेकिन भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अफवाहों को खारिज कर दिया है। द्रविड़ ने कहा कि मिश्रण में बहुत सारे बल्लेबाजों के कारण श्रेयस अय्यर चूक गए - कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं है। ये फर्जी (समाचार रिपोर्ट) हैं।

 

भारत के मुख्य कोच ने यह भी बताया कि इशान किशन ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है और वह अफगानिस्तान टी20ई के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि भारत को टी20 विश्व कप 2024 से पहले केवल एक टी20ई श्रृंखला खेलनी है, इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व आयोजन के लिए टीम चयन में भूमिका निभाएगा।

 

पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान