Sports

पेरिस : विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज पोलैंड की इगा स्वियातेक ने गुरूवार को यहां रूस की दारिया कसातकिना को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल फाइनल में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय स्वियातेक दूसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। स्वियातेक ने सेमीफाइनल में 20वीं रैंकिंग की कसातकिना पर 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की जिससे उन्होंने लगातार 34 मैचों में जीत हासिल की। स्वियातेक ने 22 विनर लगाए जबकि कसातकिना केवल 10 विनर लगा पाईं।

Iga Swiatek, French Open, Tennis news in hindi, sports news, इगा स्वियातेक, फ्रेंच ओपन, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार

स्वियातेक की ‘अनफोस्र्ड’ गलतियां 13 रहीं। अब शनिवार को होने वाले फाइनल में उनका सामना अमरीका की 18 वर्षीय कोको गॉफ और इटली की मार्टिना ट्रेविसान के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। स्वियातेक ने 2020 में रोलां गैरां ट्राफी हासिल की थी और अब उनकी कोशिश लाल बजरी पर दूसरा खिताब हासिल करने की होगी। स्वियातेक ने अपने पिछले 5 टूर्नामेंट जीते हैं, उन्हें सिर्फ फरवरी में 2017 फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको से हार का सामना करना पड़ा था।

टेनिस में मेजर एकल खिताब जीतने वाली एकमात्र पोलिश खिलाड़ी स्वियातेक अब लगातार जीत दर्ज करने के मामले में सेरेना विलियम्स के बराबर पहुंच गई हैं जिन्होंने 2013 में 34 जीत हासिल की थीं। लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में वीनस विलियम्स सबसे आगे हैं जिन्होंने 2000 में 35 जीत हासिल की थीं। पुरूष वर्ग के सेमीफाइनल में शुक्रवार को 13 बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन रफाल नडाल का सामना तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा तथा 2014 अमरीकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच की भिड़ंत कैस्पर रूड से होगी।