Sports

खेल डैस्क : चेन्नई के मैदान पर क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के तहत खेले गए अहम मुकाबले में अफानिस्तान को न्यूजीलैंड से 149 रनों से हार झेलनी पड़ी। विश्व कप में गत चैंपियन इंगलैंड को हराकर रातों-रात सुर्खियां बटोरने वाली अफगानिस्तान की टीम 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 139 रन पर ऑलआऊट हो गई। यह विश्व कप में उनका दूसरा न्यूनतम स्कोर है। हार से अफगानिस्तान के कप्तान भी परेशान दिखे।

 

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) ने कहा कि इस स्तर पर, आपको वो कैच लेने होंगे। क्षेत्ररक्षण खराब था। हम उसकी वजह से थोड़ा उदास थे। आखिरी 6 ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम ने खूब रन बनाए। 40वें ओवर से पहले हमने कुछ कैच छोड़े। हम सेट बल्लेबाजों को नहीं रोक सके। हमने कोशिश की लेकिन असफल रहे। उन छूटे कैचों ने इस मैच पर काफी प्रभाव डाला वर्ना हम अच्छी स्थिति में थे।

 

वहीं, टॉस के बारे में शाहिदी ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि जब पिच की बात आती है तो आप 100 प्रतिशत फैसला नहीं कर सकते। पिच धीमी थी। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन क्षेत्ररक्षण हमारे लिए चिंता का विषय था। इससे हमें दुख होगा। हमारे पास अभी और भी खेल हैं। हम पर चर्चा करेंगे कि हम कहां सुधार कर सकते हैं और अगले गेम में मजबूत होकर वापसी कर सकते हैं।