Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का कहना है कि अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका को हरा देते हैं तो उनका नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में शीर्ष पर दर्ज हो जाएगा जोकि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हुआ। रोहित जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से आराम लिया है, 26 दिसंबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की कप्तानी में वापस आएंगे।

 

 

भारत ने कभी भी प्रोटियाज़ के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है और इरफ़ान का मानना ​​है कि रोहित टेस्ट क्रिकेट में "इतिहास निर्माता" हो सकते हैं। इरफान पठान ने एक शो के दौरान कहा कि अगर रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने में सफल रहे तो उनका नाम भारत के क्रिकेट इतिहास में कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर सबसे ऊपर रखा जाएगा क्योंकि इन दोनों मैचों में जीत की चाबी उन्हीं के पास है। वह सलामी बल्लेबाज और कप्तान दोनों हैं। यदि आप नई गेंद खेलेंगे तो आपके अन्य बल्लेबाजों को चमकने का मौका मिलेगा। इसलिए आपको नई गेंद से चमक हटानी होगी। 

Rohit Sharma, india vs South Africa, ind vs sa, Irfan Pathan, cricket news, Sports, रोहित शर्मा, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, इरफ़ान पठान, क्रिकेट समाचार, खेल

 


इरफान ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित और विराट कोहली पर काफी निर्भरता रहेगी। हालांकि, इरफान ने रोहित को नई गेंद के खिलाफ अच्छा खेलने, रन बनाने और टीम को आगे ले जाने की सलाह भी दी। रोहित ने प्रोटियाज के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से 678 रन बनाए हैं। पठान ने कहा कि जब वह इंग्लैंड गए तो वह पूरी तरह से तैयार होकर गए और टेस्ट सीरीज में अद्भुत बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि आप रोहित शर्मा को जाने से पहले उसी जुनून के साथ तैयारी करते हुए देखेंगे। रोहित की चुनौती नई गेंद को खेलना, रन बनाना और अपनी टीम को आगे ले जाना होगा। इस टीम में हमारे दो बड़े भाई हैं, रोहित और विराट कोहली। उन दोनों पर बहुत अधिक निर्भरता होगी।