Sports

दुबई : अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने शुक्रवार को खुलासा किया कि वह अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए भारत के बल्लेबाज विराट कोहली और विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से बल्लेबाजी के टिप्स ले रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में गुरबाज ने 3 पारियों में 87 रन बनाए। आखिरी टी20I में, उन्होंने 32 गेंदों में अर्धशतक बनाया और इब्राहिम जादरान के साथ 93 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को भारत के खिलाफ लड़ने का मौका दिया।

 

गुरबाज ने कहा कि मैं हमेशा विराट और एमएस धोनी से बात करता था कि अपने क्रिकेट को कैसे बेहतर बनाया जाए। मेरे दिमाग में बहुत सी चीजें हैं और मुझे इस पर काम करना है। मैं विराट (भाई) से अपने बारे में बात कर रहा था। क्रिकेट यात्रा और मुझे कैसे आगे बढ़ना चाहिए।


अंतिम मुकाबले पर गुरबाज ने कहा कि यह हमारे लिए एक अच्छी सीख थी। इस तरह का खेल हो सकता है। हमने भी खेल का आनंद लिया और इससे बहुत कुछ सीखा। विराट और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने से हमें काफी आत्मविश्वास और सीख मिली। मुझे उम्मीद है कि हमें एक मौका मिलेगा। गुरबाज ने कहा कि भविष्य में भारत के खिलाफ बहुत सी सीरीज होंगी।

 

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि हमने विश्व कप में अपना सब कुछ झोंक दिया और यह एक कड़ा मुकाबला था। कुछ जगह हैं जहां हमें सुधार करने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि अगली बार हम इस तरह की गलतियां नहीं करेंगे। 22 वर्षीय अफगानिस्तान का बल्लेबाज वर्तमान में शुक्रवार से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय लीग टी20 - आईएलटी20 के दूसरे संस्करण में दुबई कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

 

गुरबाज ने आईएलटी 20 में खेलने को लेकर उत्साह व्यक्त किया और कहा कि मैं खेलने के लिए उत्साहित हूं। वास्तव में प्रतियोगिता को लेकर उत्साहित हूं, खासकर अच्छे मौसम में खेलने के लिए।