Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का तीसरा मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सोफिया गार्डन, कार्डिफ में खेला गया जहां न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से श्रीलंका को हराकर बड़ी जीत दर्ज कर ली है। श्रीलंका ने टाॅस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के अर्धशतक (84 गेंदों पर 52 रन) की बदौलत 136 बनाते हुए न्यूजीलैंड को 137 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो की ओपनिंग जोड़ी ने इस लक्ष्य को हासिल कर वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला जीत लिया।

PunjabKesari

लहिरु थिरिमन्ने और करुणारत्ने ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान में उतरे लेकिन पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही थिरिमन्ने मैट हेनरी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और चार रन बनाकर वापस लौट गए। कुसल परेरा ने कप्तान करुणारत्ने के साथ 42 रनों की पार्टनरशिप की और 8.1 ओवर में काॅलिन डी ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट हो गए। इस दौरान भी हेनरी ही गेंदबाजी कर रहे थे। वह 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर वापस लौटे। कुसल मेंडिस पहली ही गंद पर (8.2 ओवर) बिना खाता खोले गुप्टिल के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। धनंजया डी सिल्वा ने 13 गेंदों पर एक चौका लगाकर अपने खाते में चार रन जोड़े और 11.5 ओवर में लोकी फर्ग्यूसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 

PunjabKesari

एंजेलो मैथ्यूज टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए और 9 गेंदें खेलने के बाद बिना खाता खोले 14.4 ओवर में ग्रैंडहोम की गेंद पर लाथम के हाथों कैच हो गए। मैदान में उतरे जीवन मेंडिस 15.2 ओवर में 4 गेंदों पर एक रन अपने खाते में जोड़ने के बाद फर्ग्यूसन की गेंद पर नीशम के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। थिसारा परेरा 23 गेंदों पर 27 रन बनाकर 23.4 ओवर में सेंटनर की गेंद पर बोल्ट का शिकार हो गए और कैच आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद इसुरु उदाना 24.4 ओवर में जीरो पर हेनरी के हाथों कैच आउट हो गएस, इस दौरान नीशम बाॅलिंग कर रहे थे। 

PunjabKesari

सुरंगा लकमल 28.1 ओवर में 13 गेंदों पर 7 रन और लथिस मलिंगा 29.2 ओवर में 2 गेंदों पर मात्र एक रन बनाकर आउट हुए। जहां लकमल बोल्ट की गेंद पर सेंटनर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, मलिंगा को फर्ग्यूसन ने बोल्ड कर दिया। हालांकि इस सब के बीच टीम के कप्तान करुणारत्ने अंत तक डटे रहे। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा 3-3 विकेट मैट हेनरी (29 रन) और लोकी फर्ग्यूसन (22 रन) ने अपने खाते में जोड़े। इन दोनों के अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 44 रन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 14, जेम्स नीशम ने 21 और मिशेल सेंटनर ने 5 रन देकर एक-एक विकेट लिए। 

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरे गुप्टिल ने 51 गेंदों पर 2 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 73 रन जबकि मुनरो ने एक छक्के और 6 चौकों की मद से 47 गेंदों पर 58 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा 46 रन मलिंगा को पड़े। सुरंगा लकमल को 28, इसुरु उदाना और थिसारा परेरा को क्रमशः 24-25 रन दिए। वहीं, जीवन मेंडिस को मैच के दौरान 11 रन पड़े।

प्लेइंग इलेवन :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा (विकेट कीपर), कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, सुरंगा लकमल, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेट कीपर), रॉस टेलर, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, लॉकर फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बाउल्ट