Sports

दुबई : आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला के बाद बंगलादेश की सलामी बल्लेबाज फरगाना हक और दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मारिजैन कप्प की महिला एकदिवसीय आईसीसी रैंकिंग में उछाल आया है। 

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार दूसरे मैच में 102 रन बनाने वाली हक दो स्थान के उछाल के साथ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि कप्प श्रृंखला के दूसरे और तीसरे मैच में 21 रन देकर दो विकेट लेने के बाद एक स्थान ऊपर उठकर आठवें स्थान पर आ गई हैं। 

सुने लुस नाबाद 47 और 34 रन के स्कोर के बाद तीन स्थान उछाल के साथ 22वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ताजमिन ब्रिट्स 50 और 118 के स्कोर के बाद 32 पायदान ऊपर 41वें स्थान पर और दूसरे मैच में 63 गेंदों पर नाबाद 65 रनों की मैच विजयी पारी के बाद एनेके बॉश 71 स्थान की छलांग लगाकर 70वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

नादिन डी क्लार्क चार स्थान ऊपर 19वें स्थान पर और नॉनकुलुलेको म्लाबा छह स्थान ऊपर 24वें स्थान पर घरेलू टीम से तालिका में ऊपर जाने वाले गेंदबाज हैं। बंगलादेश की लेग स्पिनर राबेया खान चार पायदान ऊपर 52वें स्थान पर हैं, जबकि रितु मोनी दोनों सूचियों में आगे बढ़ी हैं। बल्लेबाजों में आठ स्थान ऊपर 68वें और गेंदबाजों में चार स्थान ऊपर 90वें स्थान पर पहुंच गई हैं।