Sports

दुबई : बीते कुछ महीनों में भारत के अग्रणी तेज़ गेंदबाज़ बनकर उभरे मोहम्मद सिराज ने बुधवार को अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार, सिराज 563 रेटिंग पॉइंट के साथ टेस्ट गेंदबाजों की सूची में 33वें स्थान पर हैं। सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट चटकाकर यह रेटिंग हासिल की। उन्हें इस प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। 

इस बीच, सप्ताह टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 100 में पहुंचने वाले युवा प्रतिभावान बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने एक और लंबी छलांग लगाई। दूसरे टेस्ट में 57 और 38 रन की पारी खेलने वाले जायसवाल (466 रेटिंग) 11 पायदान चढ़कर टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 63वीं रैंक पर पहुंच गये हैं। रोहित शर्मा (नौंवा पायदान) 759 रेटिंग पॉइंट के साथ भारत के शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं। ऋषभ पंत (12वां पायदान) और विराट कोहली (14वां पायदान) इस सूची में क्रमश: दूसरे और तीसरे भारतीय हैं। 

अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (879 पॉइंट) शीर्ष टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा इस सूची में छठे स्थान पर हैं। टेस्ट हरफनमौलाओं की सूची में जडेजा पहले जबकि अश्विन दूसरे स्थान पर हैं।