Sports

दुबई : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (775) और रोहित शर्मा (748) अच्छे प्रदर्शन के बाद नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: छठे और 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की सिडनी में पाकिस्तान के मुकाबले और भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में गेंदबाजी आक्रमण के कारण आईसीसी पुरुष खिलाड़ी रैंकिंग में कई बदलाव हुए हैं। विराट कोहली तीन स्थान छलांग से छठे और कप्तान रोहित शर्मा 4 स्थान के फायदे से टॉप-10 में शामिल हो गए हैं।

 


ताजा रैंकिंग के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका के कई तेज गेंदबाजों की रैंकिंग में वृद्धि देखी गई। विशेष रूप से जसप्रीत बुमराह हमवतन रवींद्र जड़ेजा को पछाड़कर चौथे (787) पर पहुंच गए। मोहम्मद सिराज के 13 स्थान की छलांग लगाकर 661 अंक के साथ करियर की सर्वोच्च 17वीं रैंकिंग हासिल की। लुंगी एनगिडी ने नौ स्थान की छलांग के साथ 28वें पर पहुंच गये। उन्हें पहली पारी में अपने 3 विकेट के प्रयास से फायदा हुआ। 4 विकेट के टेस्ट मैच के बावजूद, कैगिसो रबाडा को पैट कमिंस ने पछाड़कर रैंकिंग सूची 858 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए है।

 

ICC Test Ranking, Rohit sharma, Virat kohli, Kiwi batsman, cricket news, sports, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, कीवी बल्लेबाज, क्रिकेट समाचार, खेल

 


भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय किकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी की गई ताजा टेस्ट खिलाड़यिों रैंकिंग में तीन पायदान का फायदा हुआ है। कोहली ने 775 अंक रेटिंग के साथ पाकिस्तान के बाबर आजम से नंबर-6 की गद्दी छीन ली है। बाबर 768 अंक दो स्थान लढ़कर आठवें पर पहुंच गए हैं।


रोहित शर्मा 4 स्थानों की छलांग लगाकर 748 अंक के साथ दसवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन 864 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड के जो रूट 859 अंक दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 818 अंक तीसरे स्थान, मार्नस लाबुशेन 802 अंक चौथे स्थान, डेरिल मिचेल 786 अंक 5वें नंबर हैं। उस्मान ख्वाजा (785) चार पायदान लुढ़कर नौवें स्थान पर आ गए हैं।