Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी20 विश्व कप अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। टूर्नामेंट की टॉप- 4 टीमें कड़े संघर्ष के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं। अब प्रशंसकों को यह देखना है कि कौनसी दो टीमें अब फाइनल में जगह बनाएगी। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीज बुधवार यानी आज खेला जा रहा हैं, जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेला जाएगा। सेमीफाइनल में जो भी टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन करेगी, वो फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा चाहते हैं कि टी20 विश्व 2007 की तरह एक बार फिर भारत और पाक आमने-सामने हों।

निखिल ने कहा,"देखिए, मैं व्यक्तिगत रूप से 2007 विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखना चाहता हूं। मेलबर्न की वो पिच, इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मैच जीतना, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया तो मेलबर्न में मजा आएगा। आपको याद हो तो टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में शुरू हुआ था और हमने परिणाम देखा कि भारत ने पाकिस्तान को हराया था।"

PunjabKesari

निखिल ने आगे कहा,"पाकिस्तान के खिलाफ इस फाइनल में 2007 के फाइनल को दोहराने के अलावा किसी अन्य पक्ष के साथ कोई बेहतर मजा नहीं होगा। फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मैच मेरी राय के अनुसार देखना बहुत अच्छा होगा। क्योंकि एक बल का उसी प्रकृति के बल के साथ सबसे अच्छा सामना करता है और इसे देखने में मज़ा आता है।"

गौरतलब है कि भारत और पाक का मुकाबला टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 चरण में  हो चुका है। इस मैच में भारत ने रोमांचक तरीके से पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर 4 विकेट से मात दी थी। प्रशंसक एक बार फिर टूर्नामेंट में भारत-पाक की टक्कर देखना चाहते हैं।