Sports

खेल डैस्क : युवा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने कहा है कि वह अब तक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी बनना चाहता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इसे हासिल करने के अपने प्रयास में वह 'जो कुछ भी करना होगा' करेंगे। देवाल्ड तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने वेस्टइंडीज में 2022 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में 2 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए। वह 6 पारियों में 84.33 की औसत से 506 रन बनाने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने इसी के साथ पुरुष अंडर-19 विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रनों के शिखर धवन के रिकॉर्ड (505) को भी तोड़ दिया।

 

Best cricketer, Dewald Brevis, South africa, cricket news, sports, सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, डेवाल्ड ब्रेविस, दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार, खेल

 

प्रोटियाज के लिए केवल दो टी20 खेलने वाले डेवाल्ड ने 5 रन ही बनाए हैं। उनकी महान पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से भी तुलना की जाती है। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने एक इंटरव्यू में अपने ऊंचे लक्ष्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा- मैं सभी प्रोटियाज़ टीमों में शामिल होना चाहता हूं, एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में नहीं, बल्कि एक ऑलराउंडर के रूप में पहचाने जाना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि नए सीज़न में मुझे गेंद के साथ वास्तव में अधिक अवसर मिलेंगे। मैं अपने प्रदर्शन से कभी खुश या संतुष्ट नहीं हूं, मुझे लगता है कि यह खतरनाक है। जब आप सोचते हैं कि आपने इसे हासिल कर लिया है या आपने कुछ महान हासिल किया है, तो खेल आपको बहुत जल्दी वापस धरती पर ले आएगा। मैं मैं हमेशा खुद से प्रतिस्पर्धा में रहना चाहता हूं।

 

Best cricketer, Dewald Brevis, South africa, cricket news, sports, सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, डेवाल्ड ब्रेविस, दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार, खेल

ब्रेविस ने आगे कहा कि वह सिर्फ गेम खेलना नहीं चाहते, बल्कि अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों को प्रेरित भी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं सर्वश्रेष्ठ डेवाल्ड ब्रेविस बनना चाहता हूं, मुस्कुराहट के साथ खेलना चाहता हूं, खेल का आनंद लेना चाहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। अगर मैं ऐसा करता हूं, कड़ी मेहनत करता हूं, तो मुझे पता है कि वास्तव में क्या होगा। मुझे ठीक-ठीक पता है कि मुझे क्या चाहिए. मैं लोगों को प्रेरित करना चाहता हूं। मैं अब तक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनना चाहता हूं। ऐसा करने के लिए जो भी करना पड़ेगा मैं करूंगा।

ब्रेविस ने अब तक 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 37.45 की औसत से 749 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्द्धशतक शामिल हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 17 मैचों में 41.68 के औसत से 667 रन हैं, जिसमें दो शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं।