Sports

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम से हर्षल पटेल के रिलीज होने के बाद 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि फ्रेंचाइजी के लिए आभार के अलावा कुछ नहीं है। 

पटेल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के साथ पिछले तीन साल उनके लिए अविश्वसनीय रहे हैं। उन्होंने कठिन समय में उनके साथ खड़े रहने के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने लिखा, 'मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपनी कुछ विशेष यादें साझा करना चाहता हूं। पिछले तीन साल मेरे लिए अविश्वसनीय यात्रा रही है। मैं टीम में हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहे। जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ रहा हूं, मेरे दिल में कृतज्ञता के अलावा कुछ नहीं है। 

आईपीएल के 2023 सीजन में पटेल ने 9.66 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट झटके थे। हालांकि टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ सीजन 2021 था जब उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए और पर्पल कैप भी हासिल की। 

आईपीएल 2024 से पहले आरसीबी द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों में श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल शामिल हैं। रिलीज किए गए अन्य खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर फिन एलन और दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, इंग्लैंड के डेविड विली और भारतीय खिलाड़ी जैसे सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव शामिल हैं। 

रिटेन किए गए खिलाड़ियों में कप्तान फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, ऑलराउंडर विल जैक (जो चोट के कारण पिछले सीजन से चूक गए थे), रजत पाटीदार, मोहम्मद सिराज का नाम आता है।