Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं। यह स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद शहर के मोटेरा में बन रहा है। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन इस स्टेडियम को ज्ल्द से जल्द तैयार करने के लिए पूरी ​मेहनत से जुटा हुआ है। हालांकि  मोटेरा में बन रहे इसे शानदार क्रिकेट स्टेडियम में 1 लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा और हरभजन सिंह भी इस स्टेडियम में खेलने के लिए काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। 

Looks amazing heard so much about it, can’t wait to play there @BCCI 😁 https://t.co/0bb5rLpSGr

— Rohit Sharma (@ImRo45) February 19, 2020

Would love to play another test in this beautiful ground 😍😍😍congratulations @JayShah https://t.co/WiPuDPNOTl

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) February 19, 2020

दरअसल, बीसीसीआई ने ट्विटर पर मोटेरा में बन रहे स्टेडियम की फोटो शेयर की, जिसमें लिखा, सूरज निकल रहा है! ऐसे में टीम इंडिया के वनडे और टी20 के उपकप्तान हिटमैन ने बीसीसीआई की पोस्ट पर रिट्वीट करते हुए लिखा, 'बेहद शानदार दिख रहे इस स्टेडियम के बारे में बहुत कुछ सुना है। यहां खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।' हालांकि रोहित के बाद भज्जी भी ट्वीट करते हुए लिखा, 'इस खूबसूरत मैदान में एक और टेस्ट खेलना पसंद करूंगा। जय शाह (बीसीसीआई के महासचिव) बधाई हो।'

PunjabKesari
आपको बता दें कि इस स्टेडियम का निर्माण 63 एकड़ में किया जा रहा है। लार्सन एंड टुब्रो और पापुलस जैसी कंस्ट्रक्शन कंपनियां इसका निर्माण कर रही है।। इस क्रिकेट स्टेडियम में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड और एक इंडूर क्रिकेट एकेडमी होगा। इसके पार्किंग एरिया में 3000 कारों और 10000 दो पहिया वाहनों को पार्क किया जा सकेगा। इस स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम, एक क्लब हाउस और ओलंपिक साइज का एक स्विमिंग पूल होगा।

PunjabKesari

 

 

.
.
.
.
.