Sports

नॉटिंघम : वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में केवम हॉज (Kevem Hodge) के शतक और एलिक अथानाजे के साथ 175 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ इंग्लैंड को सख्त चुनौती दे दी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे जिसके जवाब में विंडीज ने दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट पर 351 रन बना लिए थे। विंडीज की इस बेहतरीन पारी में केवम हॉज का बड़ा योगदान रहा। इस दौरन केवम ने कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के साथ बेहतरीन तामलेल पर बात की। उन्होंने कहा कि एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते समय उनमें यह तालमेल बैठा, जिसका उन्हें फायदा हो रहा है।

 

Kevem Hodge, Mark Wood, Lethal Bouncer, ENG vs WI, cricket news, Sports, केवेम हॉज, मार्क वुड, घातक बाउंसर, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, क्रिकेट समाचार, खेल


हॉज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि हम हमेशा एक साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, घर में एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं, हमने कई बड़ी साझेदारियां की हैं। वह मुझसे ज्यादा आक्रामक है, मैं अधिक संचायक हूं, इसलिए मैं रडार के नीचे जाता हूं और अपना काम चुपचाप करता हूं। विकेट पर उनके साथ समय बिताना हमेशा अच्छा होता है। अपना केवल चौथा टेस्ट मैच खेलते हुए हॉज ने अपने पहले टेस्ट शतक पर कहा कि यह सपना सच होने जैसा है, आप एक युवा खिलाड़ी के रूप में खेल खेलते हैं, यह कुछ ऐसा है जो आप करना चाहते हैं, खासकर इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ। मैं वास्तव में इससे खुश और संतुष्ट हूं।

 

 

हॉज की पारी का मुख्य आकर्षण उनकी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड से जोरदार लड़ाई थी। वुड जोकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज ओवर फेंकने वाले प्लेयर भी बन गए हैं, कई बाऊंसर डालकर हॉज की निरंतरता तोड़ने की कोशिश की थी। एक वक्त वुड का बाऊंसर अथानाज़ के हेलमेट पर भी लगा था जिसने हॉज की चिंता बढ़ा दी। इस पर बोलते हुए हॉज ने कहा कि इसे देखकर मैं घबरा गया। मुझे लगा कि मैं उसके सामने हिट होने वाला हूं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन उसे बधाई कि उसने अच्छी तरह से वापसी की और वह अपनी जमीन पर टिका रहा। आगे बढ़ने में सक्षम रहा।

 

हॉज ने वुड के साथ अपनी बातचीत पर कहा कि यह यह क्रूर था। ऐसा हर दिन नहीं होता है जब आप आक्रामक होते हैं और आपको किसी ऐसे व्यक्ति का सामना करना पड़ता है जो हर गेंद पर 90 मील प्रति घंटे से अधिक की गेंद फेंक रहा है। एक बिंदु था, मैंने उससे मजाक किया, मैंने कहा- अरे, मेरी एक पत्नी और बच्चे हैं घर। लेकिन मुझे लगता है कि इसने शतक को और अधिक संतोषजनक बना दिया। टेस्ट क्रिकेट क्रूर है, यह चुनौतीपूर्ण है, यह मानसिक रूप से थका देने वाला है, मार्क वुड जैसे लोगों का सामना करना कठिन था लेकिन यह संतोषजनक था।