Sports

नई दिल्ली : भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं। भारतीय दल, जिसमें 117 एथलीट शामिल हैं, पेरिस में अपने अब तक के सर्वश्रेष्ठ पदक जीतने पर नजर लगाए होंगे, जो 26 जुलाई से शुरू होगा।
ग्रीष्मकालीन खेलों से पहले, टी20 विश्व कप चैंपियन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर एथलीटों के लिए एक वीडियो संदेश साझा किया और इसे कैप्शन दिया- पेरिस में तिरंगा ऊंचा लहराए। हमारे भारतीय ओलंपिक एथलीटों को पेरिस 2024 के लिए शुभकामनाएं।


पंत ने वीडियो संदेश में कहा कि हैलो इंडिया, आइए एक साथ आएं और हमारे भारतीय ओलंपिक एथलीटों का समर्थन करें जो हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए वर्षों से अथक प्रयास कर रहे हैं। आइए उनकी कड़ी मेहनत के लिए अपनी सराहना दिखाएं वे दुनिया के सबसे बड़े मंच पर चमकते हैं।

भारत ने टोक्यो संस्करण में एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य सहित सात पदक जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ पदक हासिल किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी भारतीय ओलंपिक संघ को वित्तीय सहायता प्रदान करके भारतीय एथलीटों के समर्थन में सामने आया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले रविवार को घोषणा की कि बोर्ड अभियान के लिए आईओए को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान करके भारत के पेरिस ओलंपिक 2024 दल का समर्थन करेगा। शाह ने एक्स के पास जाकर निर्णय की घोषणा की और भारतीय दल को शुभकामनाएं भी दीं।
उन्होंने लिखा- मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि @BCCI 2024 पेरिस ओलंपिक में #भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे अविश्वसनीय एथलीटों का समर्थन करेगा। हम अभियान के लिए IOA को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं। हमारे पूरे दल को, हम आपको शुभकामनाएं देते हैं। भारत को गौरवान्वित करें! @Media_SAI || @WeAreTeamIndia || #Paris2024Olympics।

पेरिस ओलंपिक 2024 26 जुलाई को शुरू होगा और 11 अगस्त को समाप्त होगा। भारत के 117 एथलीट पेरिस ओलंपिक में 20 विषयों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।