Sports

लाहौर : ग्रांट ब्रैडबर्न ने ग्लमॉर्गन के मुख्य कोच के तौर पर 3 साल अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इसी के साथ उनका पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया है। ब्रैडबर्न ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया- पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सुनहरे अध्याय को अंत करने का समय आ गया है। 5 वर्षों तक 3 भूमिकाओं को निभाने का अवसर मिला। इस दौरान जो कुछ भी हासिल हुआ, उस पर मुझे गर्व है और मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे इतने उम्दा खिलाड़ियों, कोच और सदस्यों के साथ काम करने का अवसर मिला।


ग्लमॉर्गन का पिछला सत्र काफी निराशाजनक रहा। काउंटी चैंपियनशिप के डिविजन 2 में वह 5वें स्थान पर रहे जबकि सफेद गेंद प्रतिस्पर्धा में वह नॉकआउट स्टेज तक भी नहीं पहुंच पाए। ब्रैडबर्न का सबसे पहला टास्क उनके नए कप्तान की नियुक्ति होगी। ब्रैडबर्न को पिछले वर्ष सकलैन मुश्ताक की स्थान पर पाकिस्तान की टीम का कोच बनाया गया था। उन्होंने बतौर मुख्य कोच न्यूजीलैंड, श्रीलंका का टेस्ट दौरा किया था और वह एकदिवसीय विश्वकप में भी पाकिस्तानी टीम के साथ भारत आए थे।


एकदिवसीय विश्वकप में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाने के बाद ही ब्रैडबर्न और आर्थर दोनों पर खतरा मंडराने लगा था। हालांकि ब्रैडबर्न और आर्थर दोनों को ही औपचारिक तौर पर पद से नहीं हटाया गया था लेकिन दोनों ने ही पाकिस्तानी दल के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं थे।