Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट से पहले चेतावनी देते हुए कहा है कि वह "नाथन लियोन को निशाने पर लेने" वाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और उन्होंने इस दौरान कुल 88 विकेट झटके हैं। हालांकि एशेज सीरीज में नाथन लियोन को कुछ आक्रामक बल्लेबाजी का सामना करना पड़ सकता है और विरोधी टीम के युवा बल्लेबाज ब्रूक ने इसकी पुष्टि कर दी है। 

ब्रूक ने कहा, "अगर वह (नाथन लियोन) अच्छी गेंद फेंकता है तो मैं उसका सम्मान करूंगा। मुझे लगता है कि मैं एक ऐसा खिलाड़ी हूं जो गैप ढूंढ सकता है और विभिन्न गैप में शॉट हिट कर सकता है, मैं कोशिश करता हूं और विकेट के चारों ओर खेलता हूं। मैं देखूंगा कि उनके पास क्या फील्डिंग है, मुझे यकीन है कि वे शायद हर किसी फील्ड में ऊपर रख कर शुरुआत करेंगे और हम वहां से आगे बढ़ेंगे।" 

ब्रूक ने अपने टेस्ट करियर की उल्लेखनीय शुरुआत की है, सात टेस्ट के बाद चार शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ 81.80 की औसत से कुल 818 रन बनाए हैं। ब्रूक ने कहा, "मैं शायद नहीं सोच रहा था कि मैं इस तरह की शुरुआत के लिए जा रहा था, लेकिन मैं इसे सप्ताह के हर दिन ले जाऊंगा। यह छह महीने वास्तव में एक बवंडर रहा है, सबसे अच्छी सर्दी जो मैं कभी भी मांग सकता था और यह लंबे समय तक जारी रह सकती है।" 

उन्होंने कहा, "मैं एशेज के लिए उत्सुक हूं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और मैं हमेशा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि मैं वास्तव में कितना अच्छा हूं। मैं उन लड़कों का सामना करने और उनके खिलाफ खुद को चुनौती देने के लिए उत्सुक हूं।"

ब्रूक ने कहा, "मेरी पहली एशेज में शामिल होना निश्चित रूप से एक सपने के सच होने जैसा है। मैं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक-दूसरे का सामना करते हुए देख रहा था। जाहिर है 2005 की एशेज एक बड़ी थी। मुझे उस सीरीज में एंड्रयू फ्लिंटॉफ, रिकी पोंटिंग, केविन पीटरसन, शेन वार्न और ग्लेन मैक्ग्रा सब का खेल याद है। वे मेरी शुरुआती यादें थीं। मैं वहां जाने वाला हूं और पिछले 12 महीनों में मैंने जिस तरह से खेला है, उसे खेलने जा रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि यह कुछ लोगों को भी प्रेरित करने के लिए पर्याप्त है।"

हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में हैरी ब्रूक का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। ब्रूक ने लीग की शुरुआत में एक शानदार शतक बनाया, लेकिन अन्य पारियों में 21.11 के औसत और 123.37 की स्ट्राइक रेट के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ लीग की समाप्ती की। ब्रूक ने कहा कि आईपीएल के खराब प्रदर्शन का इस सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा,  "यह एक अलग फॉर्मेट है, अलग माहौल है। मैंने कई बार कहा है कि यह माहौल सबसे अच्छा है जिसमें मैं रहा हूं और मैं वहां जाकर निडर रहूंगा।"

एशेज फिक्स्चर 

पहला टेस्ट: 16 जून - 20 जून, एजबेस्टन 
दूसरा टेस्ट: 28 जून - 2 जुलाई, लॉर्ड्स 
तीसरा टेस्ट: 6 जुलाई - 10 जुलाई, हेडिंग्ले 
चौथा टेस्ट: 19 जुलाई - 23 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड 
पांचवां टेस्ट: 27 जुलाई - 31 जुलाई, ओवल 

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लेबुस्चगने, नाथन लियोन, मिच मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर 

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, मोइन अली, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड