Sports

मेलबर्न : पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा है तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को बिग बैश लीग (BBL) की जगह टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। अफरीदी ने एमसीजी में कहा कि मुझे लगता है कि रऊफ को बीबीएल की जगह टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए था। इन परिस्थतियों में जिस तरह की गति रऊप के पास है वह यहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।

 

अपने फाउंडेशन से संबंधित काम के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे शाहिद अफरीदी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि गति में गिरावट की वजह शाहीन को लगी कोई चोट है उनका मानना है कि पाकिस्तान को व्यक्तिगत के बजाय गहराई में जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे कभी नहीं लगा कि शाहीन को चोट लगी है। यदि आप घायल हैं तो आप एक तेज गेंदबाज के रूप में नहीं खेल सकते। वह अपनी जिम्मेदारी जानता है और वह यह भी जानता है कि वह टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है। हम तेज गेंदबाज से अधिक उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है। बाबर, रिजवान, शाहीन आदि ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि हम उनसे हर मैच में प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। क्रिकेट में लगातार निरंतरता चुनौतीपूर्ण है।

 


उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि जब तक हमारी बेंच मजबूत नहीं होगी हम सर्वश्रेष्ठ निर्णय नहीं ले पाएंगे। ए टीम को मुख्य टीम की तरह मजबूत होना चाहिए, इसलिए यदि शाहीन या बाबर या रिजवान मजबूत नहीं हैं, तो हमारे पास खिलाड़ी नहीं होने का बहाना नहीं करना चाहिए, जैसा कि अब नसीम के साथ है। जब हमारी बेंच मजबूत होगी, तो हमारे पास कोई बहाना नहीं होगा।

 


अफरीदी ने मौजूदा टेस्ट में पाकिस्तान की टीम के संघर्ष समर्थन करते हुए कहा कि यह टेस्ट मैच उन्हें जीतना चाहिए। हमने उन्हें आसानी से 150 रन पर आउट करने का एक अच्छा मौका गंवा दिया। लेकिन यह एक पीछा करने योग्य स्कोर था। मैं और दुनिया बाबर आजम को बहुत ऊंचा मानते हैं। वह पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप की रीढ़ है। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज फॉर्म खो देते हैं, लेकिन मैंने पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसे निरंतर बल्लेबाजों को बहुत कम देखा है।