Sports

खेल डैस्क : जीत की दहलीज पर पहुंची मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीनने के कारण गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने खूब प्रशंसा हासिल की। गुजरात पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। उनका पहला ही मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ था जिसका कप्तान हार्दिक पांड्या गुजरात को छोड़कर गया था। अहम मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद शुभमन ने अपने साथियों की तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा कि जिस तरह से ओस आने पर लड़कों ने धैर्य बनाए रखा, वह उत्कृष्ट था। हमारे स्पिनरों ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे यह सुनिश्चित हो गया कि हम हमेशा खेल में बने रहें। यह सब आपकी नसों को थामने के बारे में है।

 

शुभमन ने कहा कि वह (साईं सुदर्शन) हमारे लिए एक रहस्योद्घाटन रहे हैं। हम सिर्फ दबाव बनाना चाहते थे और उनके गलतियां का इंतजार कर रहे थे। वहीं, प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए शुभमन ने कहा कि भीड़ एक चीज़ है, चाहे वह दिन का खेल हो या रात का खेल, हमेशा समर्थन करने के लिए आती है। वहीं, 169 के लक्ष्य पर गिल ने कहा कि मैंने सोचा था कि यह एक अच्छा स्कोर था, लेकिन हमने निश्चित रूप से वहां कम से कम 15 रन छोड़े, उन छोटी गेंदों को मारना मुश्किल था क्योंकि विकेट अंत में थोड़ा धीमा हो गया था।

 

मुकाबले की बात करें तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले खेलते हुए शुभमन के 31, साईं सुदर्शन के 45 रनों की बदौलत 168 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई रोहित के 43 और देवाल्ड ब्रेविस के 46 रनों के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाई। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, रविश्रीनिवासन साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, ल्यूक वुड।