Sports

खेल डैस्क : चंडीगढ़ के सेक्टर 37 स्थित बी गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की अंडर 17 टीम ने  62वें सुब्रतो कप जूनियर के फाइनल मुकाबले में एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड को पेनल्टी (5-3) से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। डॉ. बी.आर अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को देखने के लिए एयर चीफ मार्शल वी.आर चौधरी पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी, वायु सेना प्रमुख के साथ विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज विशेष तौर पर पहुंची थीं। उन्होंने विजेता टीम को ट्रॉफी भी दी।

 

टूर्नामेंट पर वायु सेना प्रमुख ने कहा कि जमीनी स्तर पर फुटबॉल के खेल को बढ़ावा देने और खेल भावना को विकसित करने के उद्देश्य से हर साल सुब्रतो कप आयोजित किया जाता है। देश भर के स्कूली बच्चों को राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना। यह टूर्नामेंट बच्चों के खेल कौशल को बढ़ाने और सांस्कृतिक और सामाजिक रूप से एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए एक आदर्श क्षेत्र है। मैच शुरू होने से पहले वायु सेना बैंड ने मनमोहक प्रस्तुतियों भी दीं। 

Government Model SSS Chandigarh, Subroto Cup, Amenity Public School, Football news, गवर्नमेंट मॉडल एसएसएस चंडीगढ़, सुब्रतो कप, एमेनिटी पब्लिक स्कूल, फुटबॉल समाचार

 

यह मिले ईनाम
फेयर प्ले ट्रॉफी : मदर इंटरनेशनल स्कूल, जहीर, ब्राम्बे, रांची, झारखंड को स्वर्गीय विंग कमांडर. केके गांगुली के परिवार दी गई।
सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर : रोहित, गवर्नमेंट मॉडल एसएसएस, चंडीगढ़ 
सर्वश्रेष्ठ कोच : संदीप सिंह, गवर्नमेंट मॉडल एसएसएस चंडीगढ़ 
सर्वश्रेष्ठ स्कूल : एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड
सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : बोइनाओ सिंह, एमेनिटी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, उत्तराखंड

Government Model SSS Chandigarh, Subroto Cup, Amenity Public School, Football news, गवर्नमेंट मॉडल एसएसएस चंडीगढ़, सुब्रतो कप, एमेनिटी पब्लिक स्कूल, फुटबॉल समाचार


 
मैच की बात करें तो पहले हाफ में दोनों टीमों गोल नहीं कर पाईं। दूसरे हाफ में एमेनिटी पब्लिक स्कूल के बोइनाओ को चांस मिला लेकिन वह गोल नहीं कर पाए। इसी तरह चंडीगढ़ के बॉबी सिंह एक कॉर्नर किक के फ्री हेडर को संभाल नहीं पाए और मौका गंवा बैठे। दोनों टीमें विजयी गोल नहीं कर सकीं तो मैच अतिरिक्त समय में चला गया। पेनल्टी में दोनों टीमों ने अपनी पहली दो किक को गोल में बदला लेकिन युमनम ने एमेनिटी के लिए तीसरी किक मिस कर गया। वहीं, चंडीगढ़ ने तीसरी किक को गोल में तब्दील कर दिया। बॉबी सिंह ने चंडीगढ़ के लिए निर्णायक किक को गोल में बदलकर विजेताओं के लिए जश्न की शुरुआत की। बता दें कि टूर्नामेंट में बांग्लादेश और नेपाल समेत कुल 38 टीमों ने हिस्सा लिया था।