Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के बजाय अफगानिस्तान के खिलाफ टी20आई श्रृंखला में भाग लेने वाले कुछ भारतीय बल्लेबाजों की पसंद पर अपना दृष्टिकोण साझा किया। उन्होंने विचार व्यक्त किया कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल जैसे खिलाड़ियों के लिए घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट का चयन करना अधिक विवेकपूर्ण निर्णय होता खासकर जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला को देखते हुए। 

गावस्कर ने कहा, 'क्या कुछ भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए खुद को तैयार करने के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी खेल खेलना बेहतर नहीं होता? केएल राहुल के अलावा, जिन्होंने सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच में सबसे बेहतरीन टेस्ट शतकों में से एक बनाया और विराट कोहली, जिन्होंने बिना शतक लगाए अच्छी बल्लेबाजी की, अन्य भारतीय बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका में भूलने योग्य चार पारियां खेलीं। हम निश्चित रूप से आने वाले हफ्तों में देखेंगे कि क्या उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहिए था या रणजी ट्रॉफी मैच।' 

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की है कि टीम 20 जनवरी से हैदराबाद में एक प्रशिक्षण शिविर के साथ इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगी। यह घोषणा तब हुई जब 17 जनवरी को बेंगलुरु में सनसनीखेज डबल सुपर ओवर मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोमांचक क्लीन स्वीप हासिल की। टी20आई श्रृंखला में भाग लेने वाले नियमित टेस्ट खिलाड़ियों जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार और अवेश खान शामिल थे, उन्हें फिर से संगठित होने से पहले दो दिन के संक्षिप्त ब्रेक का इंतजार है।