Sports

तिरूपति (आंध्र प्रदेश) : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान बालाजी मंदिर (Lord Balaji Temple) में पूजा की और उम्मीद जताई कि 140 करोड़ भारतीयों की प्रार्थनाओं से मेन इन ब्लू उभरेगा। आगामी ICC वनडे विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में विजयी टीम के रूप में। गंभीर गुरुवार तड़के अपने परिवार के साथ तिरुमाला पहुंचे और मंदिर के अधिकारियों ने उन्हें "श्रीवारी प्रसादम" दिया। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि भारत के पास 2023 क्रिकेट विश्व कप में ट्रॉफी घर ले जाने का अच्छा मौका है। उनका यह भी मानना ​​है कि 140 करोड़ भारतीयों की प्रार्थनाओं से मेन इन ब्लू विश्व कप जीतेगा।

 


गंभीर ने अपने दौरे के बाद कहा कि हम सभी भारत को शुभकामनाएं देते हैं। मुझे यकीन है कि 140 करोड़ भारतीय टीम के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, वे निश्चित रूप से बहुत अच्छा काम करेंगे। भारत के पास विश्व कप जीतने का यह बहुत अच्छा मौका है। 41 वर्षीय गंभीर वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर हैं।

 


भारत अपने वनडे विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे और हार्दिक पंड्या उनके डिप्टी की भूमिका निभाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना है। इस बीच विश्व कप 5 अक्टूबर को शुरू होगा जिसमें 2019 के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ओपनिंग मुकाबले में भिड़ेंगे।

 


भारत विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।