Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : प्यार कोई सीमा, कोई सरहद और कोई धर्म नहीं जानता। जहां भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता है, वहीं कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने जीवन का प्यार सीमा पार मिला, यानी कि भारत में। जी हां, हम बात कर रहे हैं उन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की जिन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी की। शोएब मलिक से लेकर हसन अली तक, यहां 4 पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की। हालांकि, जब शोएब मलिक ने शादी की थी तो खूब बवाल मचा था।

PunjabKesari

1. सानिया मिर्जा, शोएब मलिक

क्रिकेटर शोएब मलिक ने अप्रैल 2010 में भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा से शादी की थी।  यह जोड़ी अपने करियर के चरम पर थी जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया, और अब उनका एक बच्चा है, जिसका नाम उन्होंने इजहान मिर्जा मलिक रखा है। हालांकि, इन्हें शादी के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। सानिया मिर्जा के फैसले को सोशल मीडिया पर गलत बताया गया। सानिया ने भारत का नाम चमकाया, लेकिन उनके प्रशंसक तब नाराज हो गए जब उन्होंने सरदह पार दिल दे दिया। लेकिन इस जोड़े ने दुबई में एक घर खरीदा है ताकि वे अपने परिवार के साथ समय बिता सकें।

PunjabKesari

 2. हसन अली, सामिया आरज़ू

पाकिस्तानी ऑलराउंडर हसन अली को भी सामिया आरजू नाम की भारतीय सुंदरी से प्यार हो गया। यह जोड़ा दुबई में एक-दूसरे से मिला, 2019 में शादी करने से पहले उन्होंने दो साल तक डेट किया। सामिया फरीदाबाद की रहने वाली हैं और एमिरेट्स एयरलाइंस में फ्लाइट इंजीनियर हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। इस जोड़ी की हसन अली नाम की एक बच्ची भी है।

PunjabKesari

3. मोहसिन खान, रीना रॉय

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहसिन खान ने 80 के दशक में भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी करने का फैसला करके सभी को चौंका दिया था। वह अपने करियर के चरम पर थीं लेकिन फिर भी उन्होंने घर बसाने का फैसला किया। मोहसिन और रीना की शादी कराची में हुई लेकिन बाद में वे मुंबई आ गए। मोहसिन कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आए, हालांकि, रीना के साथ उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली और 1990 में उन्होंने एक-दूसरे को तलाक दे दिया।

PunjabKesari

4. जहीर अब्बास, रीता लूथरा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास, जिन्हें 'एशिया के ब्रैडमैन' का उपनाम मिला, को रीता लूथरा से प्यार हो गया और उन्होंने 1988 में शादी करने का फैसला किया। हालांकि, शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदलकर समीना अब्बास रख लिया। अब्बास की पहली शादी नजमा बुखारी से हुई थी जिनसे उनकी तीन बेटियां हैं।