Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। जहा टीम इंडिया ने कंगारूओं को 8 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वही भारत ने नागपुर वनडे जीतकर अपनी 500वीं जीत दर्ज की। तो आइए एक नजर डालते है उन 4 खिलाड़ियो पर जिन्होंने मैच में भारत को जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। 

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में चमके विजय शंकर
PunjabKesari
भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी विजय शंकर  ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी अपनी चमक छोड़ी। विजय ने बल्लेबाजी में 41 गंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके और टीम इंडिया को जीत दिलाई।  

कोहली ने जड़ा अपने करियर का 40वां शतक
PunjabKesari
टीम इंडिया के कप्तान विराट ने नागपुर में बल्ले से कमाल का शानदार किया। वही, अपनी शतकीय पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 251 रन का लक्ष्य दिया। कोहली ने 120 गेंदों में 10 चौके की मदद से 116 रन की शतकीय पारी खेली और अपने करियर का 40वां शतक जड़ा। 

बुमराह की सटीक गेंदबाजी, कंगारुओं के उडे होश 
PunjabKesari
टीम इंडिया के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 2.90 का रहा। उन्होंने नाथन कोल्टर नाइल और पैट कमिंस को आउट किया। 

कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी से कंगारू बल्लेबाजी को किया पस्त 
PunjabKesari
टीम इंडिाय के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 10 ओवर के स्पेल में 54 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होंने ना सिर्फ बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया पर दबाव में बनाए रखा, बल्कि विरोधी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने से रोका। वही कुलदीप ने कप्तान आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को अपना शिकार बनाया।

.
.
.
.
.