Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलना चाहते हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) उनके लिए क्लब ढूंढने में मदद कर रहा है। अभी तक भारत का कोई भी खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। 

PunjabKesari
वार्न ने सोमवार को कहा, ‘‘हम सीए के साथ मिलकर टीम तलाश रहे हैं।' विश्व कप 2011 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे युवराज ने 2017 के बाद भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 304 वनडे में 8701 रन बनाने के अलावा 111 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने देश की तरफ से 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। रिपोर्ट के अनुसार हालांकि बीबीएल क्लब अभी युवराज में बहुत अधिक दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हें।

PunjabKesari
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के अध्यक्ष और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल चुके शेन वाटसन का मानना है कि बीबीएल में भारतीय खिलाड़ी का शामिल होना अविश्वसनीय होगा। वाटसन ने कहा, ‘उनके लिए इस टूर्नामेंट में खेलना अविश्वसनीय होगा। यह आदर्श स्थिति है। भारत में कई विश्वस्तरीय टी20 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिये नहीं खेल रहे हैं तथा बिग बैश और दुनिया भर के अन्य टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इससे बड़ा अंतर पैदा होगा।'

PunjabKesari
37 वर्षीय युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और इस तरह से उनका विदेशी लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। सिडनी मार्निंग हेरल्ड की रिपोर्ट के अनुसार युवराज के मैनेजर जैसन वार्न ने ने पुष्टि की कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस पूर्व भारतीय आलराउंडर में दिलचस्पी रखने वाली फ्रेंचाइजी ढूंढने की कोशिश कर रहा है।

.
.
.
.
.