Sports

लंदन : पूर्व कप्तान माइकल वॉन और नासिर हुसैन ने कहा कि स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पास क्रिकेट के लिए जरूरी ‘स्मार्ट दिमाग' है और जो रूट के पद से हटने के बाद वह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए ‘स्पष्ट' विकल्प हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की 0-4 और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 0-1 से हार के बाद आलोचनाओं का सामना करने वाले रूट ने शुक्रवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। 

वॉन ने कहा कि मुझे स्टोक्स के अलावा ऐसा कोई और नहीं दिखता जिसकी टीम में जगह पक्की हो और इस पद की जिम्मेदारी उठा सके। बेन स्टोक्स के रूप में आपके पास ऐसा खिलाड़ी है जिसके पास क्रिकेट के लिए जरूरी स्मार्ट दिमाग है। उसे अगर मौका मिलता है तो वह पूरी तरह समर्पित होगा। उसे साथी खिलाड़ियों का सम्मान भी हासिल है। 

इंग्लैंड का 1999-2003 तक नेतृत्व करने वाले हुसैन ने भी स्टोक्स को टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए इस पद के लिए साफ तौर पर बेन स्टोक्स पहली हैं। स्टोक्स ने एक क्रिकेटर के रूप में कुछ अभूतपूर्व चीजें की हैं और उनके पास एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेट दिमाग है। उन्होंने इसे विश्व कप फाइनल में दिखाया है, उन्होंने हेडिंग्ले में दिखाया यादगार प्रदर्शन किया है। उन्होंने रूट की गैरमौजूदगी में कई बार टीम का नेतृत्व किया है।  इंग्लैंड की टीम का 1993 से 1998 तक नेतृत्व करने वाले एक अन्य पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने भी इस पद के लिए स्टोक्स को चुना। उन्होंने कहा कि आपको किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना होगा, जिसकी जगह टीम में पक्की हो। 
 

.
.
.
.
.