Sports

लंदन : पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के खतरनाक स्पिन आक्रमण के सामने ‘बैजबॉल' शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हो सकती है। इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम ‘बैज' के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को ‘बैजबॉल' नाम दिया गया है। 

पिछले डेढ़ साल में क्रिकेट जगत में इसके चर्चे है और इंग्लैंड ने पिछले 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं। वॉन ने कहा, ‘दुनिया में सबसे ज्यादा कठिन भारत में खेलना है। एशेज में नाथन लायन ने भी आपको परेशान किया था और ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढ़त बना ली थी।' उन्होंने कहा, ‘लॉडर्स में पहली पारी में कुछ ओवरों में ही नाथन ने वह कमाल किया था। वह अकेला स्पिनर था और एजबस्टन में उसने पांच विकेट लिए थे।' 

इंग्लैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के तहत भारत में पांच टेस्ट खेलेगी और पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा। वॉन ने कहा, ‘भारत की स्पिन लेती विकेट पर अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल मिलकर बैजबॉल को नेस्तनाबूद कर देंगे। भारत में जीतना बहुत कठिन होगा। इंग्लैंड में एक अकेले स्पिनर नाथन लियोन ने हालत खराब कर दी थी तो भारत के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं।' इंग्लैंड की टीम हैदराबाद के बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट खेलेगी।