Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नए कोच इगोर स्टिमक की देखरेख में भारतीय टीम किंग्स कप के अपने शुरुआती मैच में बुधवार को यहां कुराकाओ का सामना करेगी। टीम इस मंच का उपयोग आगामी फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स की तैयारियों के लिए करेगी तथा उसके सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी पर संतोष व्यक्त किया है।स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री भारत की तरफ से सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले फुटबालर बनने की राह पर है।

उन्होंने कहा कि विश्व कप क्वालीफायर के लिए इस तरह से तैयारियां होनी चाहिए। छेत्री ने कहा, ‘यह शानदार है। हम कुराकाओ से खेल रहे हैं और उसके बाद हमें किंग्स कप में वियतनाम या थाईलैंड में से किसी से भिड़ना है।' उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हमें स्वदेश में हीरो कांटिनेंटल कप में सीरिया, उत्तर कोरिया और ताजिकिस्तान का सामना करना है। ये मजबूत टीमें हैं। भारतीय फुटबाल को इसी की जरूरत है। यह सितंबर में होने वाले विश्व कप क्वालीफायर के लिए अच्छी तैयारी होगी।'

किंग्स कप 8 जून को समाप्त होगा जिसके बाद इस महीने के आखिर में भारतीय टीम इंटरकांटिनेंटल कप के लिए अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी। यह टूर्नामेंट सात से 18 जुलाई के बीच खेला जाएगा। किंग्स कप भारत के लिये 2001 के बाद विदेशों में होने वाला पहला फीफा रैंकिंग टूर्नामेंट होगा। कुराकाओ दक्षिण कैरेबियाई सागर का एक छोटा सा द्वीपीय देश है।