Sports

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप के पहले दौर में शर्मनाक हार के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम आलोचनाएं झेल रही है। बारिश के कारण यूएसए-आयरलैंड मैच रद्द होने से पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। पाकिस्तान टीम को इस बार यूएसए ने हरा दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने भी करीबी मैच में पटखनी दे दी। पाकिस्तान ने एकमात्र जीत कनाडा के खिलाफ हासिल की। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाक क्रिकेटरों के खराब प्रदर्शन के कारण निराशा व्यक्त की है।

 

आईसीसी के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अकरम ने यूएसए के सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने की खबर पर प्रतिक्रिया दी। जहां उन्होंने मोनांक पटेल की टीम को बधाई दी, वहीं अकरम ने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम को भी दो टूक संदेश दिया। अकरम ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को बधाई, उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। जब आप खेल के वैश्वीकरण के बारे में बात करते हैं, तो इसी की बात करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया, वे वहां रहने के हकदार हैं। उन्होंने अपने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान के लिए अब आगे की क्या योजना है, सवाल पर अकरम ने कहा- दुबई के लिए ईके 601 (एयरप्लेन)। उसके बाद, हम देखेंगे कि क्या होता है।


इससे पहले अकरम ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए चयनकर्ताओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी सोचते हैं कि अगर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो कोच बर्खास्त कर दिए जाएंगे और उन्हें कुछ नहीं होगा। यह कोचों को बनाए रखने और पूरी टीम को बदलने का समय है।

इसी तरह पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा कि शादाब खान को खेलने के लिए इसलिए चुना गया क्योंकि वह कप्तान बाबर आजम के करीबी हैं और इसका मतलब इस साल के पाकिस्तान सुपर लीग में शीर्ष विकेट लेने वाले लेग स्पिनर उसामा मीर को बाहर करना है। अकमल ने कहा कि जब आप दोस्ती के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करते हैं, तो आपको ये परिणाम मिलेंगे। मीर को टीम में होना चाहिए था... यह बहुत बड़ा अन्याय था।