Sports

खेल डैस्क : विंडीज दौरे पर गई भारतीय टी-20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने दूसरे टी 20 में विंडीज बल्लेबाज ब्रैंडन किंग का विकेट लेते ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। हार्दिक पंड्या अब T20 क्रिकेट में 4000 रन और 150 विकेट का डबल हासिल करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।


हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक हैं। टी20 क्रिकेट में 4000 रन और 150 विकेट का दोहरा पूरा करने की उनकी उपलब्धि उनके कौशल, समर्पण और खेल के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। 

 

Hardik Pandya, Team india, cricket news in hindi, sports news, WI vs IND, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, WI बनाम IND

 

आईपीएल में 125 छक्के लगा चुके हार्दिक
गुजरात के सूरत में जन्मे हार्दिक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से की थी। 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए पदार्पण करते हुए उन्होंने 123 मैच खेले और 30.38 की औसत से 2309 रन बनाए। वह आईपीएल में 172 चौके और 125 छक्के लगाने में सफल रहे हैं।

 


टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं हार्दिक पांड्या
क्योंकि टी20 विश्व कप आगामी वर्ष होना है तो ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अभी से इसकी तैयारी कर रही हैं। उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी बतौर कप्तान टी 20 विश्व कप में भेजा जाएग। इसके लिए युवा क्रिकेटरों को मौका दिया जा रहा है। लंबे समय से रोहित शर्मा और विराट कोहली भी टी20 फार्मेट खेलते नजर नहीं आ रहे या कम मुकाबले खेल रहे हैं। ऐसे में सबकी नजरें हार्दिक पर टिकी हैं कि वह विश्व कप के लिए कैसी टीम तैयार करते हैं।

 

Hardik Pandya, Team india, cricket news in hindi, sports news, WI vs IND, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, WI बनाम IND

 

लेकिन बीसीसीआई की परेशानी बढ़ी 
बहरहाल, विंडीज दौरे पर दूसरे टी20 मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए तिलक वर्मा के 51 रनों की बदौलत 152 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम की ओर से निकोल्स पूरण ने 67 रन की बनाकर उम्मीद जगाई। हालांकि विंडीज ने एक समय 129 रन पर 8 विकेट गंवा दिया थे लेकिन हुसैन और अल्जारी जोसेफ ने बाकी रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। विंडीज की जीत से बीसीसीआई की परेशानी बढ़ गई है।