Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अर्जेंटीना की एक महिला प्रशंसक ने रविवार को कतर में फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में अपनी टीम की नाटकीय जीत का जश्न मनाते हुए लुसैल स्टेडियम में अपने कपड़े उतार दिए। वैसे तो कतर में फैंस को ऐसा व्यवहार दिखाने के लिए सख्त मनाही थी, इस महिला ने टॉपलेस होने के बाद गिरफ्तार होने का जोखिम उठाया। साथ में उनका पार्टनर भी अब मुसीबत में फंस सकता है।

गोंजालो मोंटिएल के निर्णायक पेनल्टी किक के बाद, टीवी कैमरामैन ने अर्जेंटीना के प्रशंसकों को की ओर कैमरा किया तो यह घटना लाइव मैच में सबके सामने आ गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फीफा विश्व कप 2022 के आयोजकों ने कथित तौर पर प्रशंसकों के लिए एक ड्रेस कोड रखा था।

प्रशंसकों को कतर के कानूनों और सांस्कृतिक रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए कहा गया था, जिसमें शराब, ड्रग्स, कामुकता और ड्रेस कोड की नीतियां शामिल थीं। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे देशों से आ रहे फैन्स को ऐसे कपड़े पहनने की सलाह दी गई है, जो ज्यादा हाॅटनेस दिखाने वाले न हों। यदि कोई इन नियमों का पालन नहीं करता है तो कतरी कानूनों के अनुसार उसे जेल भी हो सकती है।

वहीं मैच की बात करें तो लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का अधूरा सपना पूरा हुआ । एक ऐसा सपना जो उनके साथ पूरी दुनिया ने देखा और उसके पूरे होने की दुआ की। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना । अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे । डिएगो माराडोना (1986) के बाद उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप दिलाकर महानतम खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया । 

मैदान पर भारी तादाद में जमा दर्शकों और दुनिया भर में टीवी के सामने नजरें गड़ाये बैठे फुटबॉल प्रेमियों की सांसें रोक देने वाले रोमांचक मैच में पासा पल पल पलटता रहा । अर्जेंटीना ने 80वें मिनट तक मेस्सी (23वां मिनट) और एंजेल डि मारियो (36वां मिनट) के गोलों के दम पर 2 . 0 की बढत बना ली थी लेकिन एमबाप्पे ने 80वें और 81वें मिनट में दो गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खिंच दिया । अतिरिक्त समय में मेस्सी ने 108वें मिनट में गोल दागा तो एमबाप्पे ने दस मिनट बाद फिर बराबरी करके मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींच दिया । शूटआउट में सब्स्टीट्यूट गोंजालो मोंटियेल ने निर्णायक पेनल्टी पर गोल दागा जबकि फ्रांस के किंग्स्ले कोमैन और ओरेलियेन चोउआमेनी गोल करने से चूक गए ।