Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: फीफा विश्व कप की सबसे प्रबल दावेदार टीमों में से एक अर्जेंटीना टीम इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार है। अर्जेंटीना फीफा विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 22 नवंबर को  सऊदी अरब के खिलाफ करेगी। इस मैच से पहले अर्जेंटीना टीम अभ्यास में कोई कसर नहीं छोड़ना, लेकिन टीम के कप्तान लियोनेल मेसी टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, जिस कारण फैंस को उनकी चिंता सता रही है। टूर्नामेंट से पहले चैंपियंस लीग में पीएसजी के लिए खेलते हुए मेसी को अकिलीज़ टेंडन (पिंडली की मासपेशियों को पैर की हड्डी से जोड़ने वाला टेंडन) में चोट आई थी और उन्हें क्लब के लिए एक मैच छोड़ना पड़ा। फैंस के मन में संदेह है कि कहीं मेसी इस इंजरी की वजह से टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, लेकिन अर्जेंटीन मीडिया की खबरों से उनके फैंस को राहत मिली है।

दरअसल मेसी टीम के अपने साथियों से दूर हल्का प्रशिक्षण कर रहे हैं, अर्जेंटीना मीडिया के मुताबिक बताया जा रहा है कि मेसी को मासपेशियों की थकान के कारण एहतियाती उपाय के रूप में अलग रखा जा रहा है और अर्जेंटीना मीडिया ने बताया है कि मेसी ने शनिवार, 19 नवंबर को कतर यूनिवर्सिटी ट्रेनिंग ग्राउंड से दूर रहकर जिम में सेशन में हिस्सा लिया है। 

गौरतलब है कि मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना पिछले 35 मैचों में से एक भी मैच न हारने के जबरदस्त  रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट में आई है। अर्जेंटीना आखिरी गेम जो हारी थी, वह मार्च 2019 में था। मेसी ने इस महीने की शुरुआत में अकिलीज़ टेंडन में सूजन के कारण पेरिस सेंट जर्मेन का एक मैच नहीं खेला था,  लेकिन अर्जेंटीना के मीडिया ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह सऊदी अरब के साथ मैच में हिस्सा लेंगे। अर्जेंटीना इस विश्व कप में ग्रुप सी में है और उनको इस ग्रुप में सऊदी अरब के अलावा  मैक्सिको और पोलैंड का सामना करना है।