Sports

हॅम्बर्ग ,जर्मनी ( निकलेश जैन ) में चल रहे फीडे ग्रां प्री में विजेता रूस के अनुभवी अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक बनेंगे या फिर पोलैंड के युवा जान डूड़ा इसका फैसला अब रैपिड और ब्लिट्ज़ टाईब्रेक मुकाबलों से होगा । दोनों के बीच फ़ाइनल में खेला गया दूसरा क्लासिकल मुक़ाबला भी बिना किसी परिणाम के खत्म हो गया इसके साथ ही अब यह तय हो की अब दोनों को फ़ाइनल टाईब्रेक का सामना करना होगा । 
दूसरे मुक़ाबले में काले मोहरो से खेल रहे ग्रीसचुक एक बार फिर बेहतर स्थिति का फायदा नहीं उठा सके । क्यूजीडी ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में ग्रीसचुक नें अपने एक प्यादे का बलिदान देते हुए अपने सक्रिय मोहरो का फायदा उठाने की कोशिश की पर जान डूड़ा सही समय में बचाव खोजने में सफल रहे और मैच 38 चालों में ड्रॉ रहा । 

PunjabKesari
अब सबसे पहले 25 मिनट प्रति खिलाड़ी के दो रैपिड मुक़ाबले होंगे परिणाम ना निकलने पर 10 मिनट प्रति खिलाड़ी के दो और रैपिड मुक़ाबले होंगे और अगर यहाँ भी परिणाम नहीं आया टीपी 5 मिनट प्रति खिलाड़ी के दो ब्लिट्ज़ मुक़ाबले खेले जाएँगे । इन सबसे भी परिणाम नहीं मिलने पर अरमागोदेन का मुक़ाबला होगा जहां अगर काले मोहरो से खेल रहे खिलाड़ी नें ड्रॉ भी खेला तो उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा ।