Sports

बाकू , अजरबैजान ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व कप शतरंज प्री क्वाटर फाइनल के पहले क्लासिकल मुक़ाबले में भारत के डी गुकेश और अर्जुन एरिगासी नें जीत दर्ज करते हुए क्वाटर फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिये है जबकि विदित गुजराती और हरिका द्रोणावल्ली नें अपने मुक़ाबले ड्रॉ खेले ।

भारत के नंबर एक खिलाड़ी 17 वर्षीय गुकेश हर दिन एक नया विश्व रिकॉर्ड बना रहे है , गुकेश नें आज चीन के अनुभवी खिलाड़ी वांग हाउ को मात देते हुए ना सिर्फ 1-0 की बढ़त बना ली है बल्कि वह अब 2761 अंको के साथ दुनिया के के सातवे नंबर के खिलाड़ी बन गए है । बड़ी बात यह है की क्वाटर फाइनल में गुकेश का सामना विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन से हो सकता है जिन्होने आज उक्रेन के वेसली इवांचुक को मात देकर इसकी संभावना बढ़ा दी है । भारत के अर्जुन एरिगासी भी आज जीत दर्ज करने में सफल रहे उन्होने नीदरलैंड के निल्स ग्रंडेलीयूस को हराया और क्वाटर फाइनल दौड़ में आगे निकल गए है ।

अन्य खिलाड़ियों में विदित गुजराती नें यान नेपोमनिशि से , कल बड़ा उलटफेर करने वाले प्रज्ञानन्दा नें हंगरी के फ्रेंक बेकेर्स से और महिला वर्ग में हरिका द्रोणावल्ली नें रूस की अलेकसांद्रा गोरयाचिकना से ड्रॉ खेला ।