Sports

PunjabKesari

एकातेरिनबुर्ग ,रूस ( निकलेश जैन ) में  फीडे कैंडीडेट शतरंज स्पर्धा के दूसरे राउंड मे भी दो मैच के परिणाम जीत हार के तौर पर सामने आए चार मुकाबलों मे अन्य दो मुक़ाबले अनिर्णीत रहे । सबसे पहले राउंड की शुरुआत में कई खिलाड़ी जहां सर झुकाकर अभिवादन करते नजर आए तो कई ने हाथ की कुहनी मिलाकर खेल शुरू किया । 
राउंड 2 में पूर्व विजेता विश्व नंबर 2 और खिताब के प्रबल दावेदार अमेरिका के फबियानों करूआना नें रूस के आलेक्सींकों किरिल को पराजित करते हुए ना सिर्फ अपनी पहली जीत दर्ज की बल्कि सयुंक्त बढ़त में भी शामिल हो गए । सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए फबियानों नें निमजों इंडियन ओपनिंग में आक्रामक शतरंज खेला और मात्र 34 चालों में बाजी अपने नाम कर ली । 

देखे फबियानों की जीत का विडियो हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

PunjabKesari
दूसरी जीत दर्ज की आज फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव नें जिन्होने विश्व नंबर 3 चीन के डिंग लीरेन को लगातार दूसरी हार का स्वाद चखाते हुए उनका खाता भी नहीं खोलने दिया । सफ़ेद मोहरो से खेल रहे मेक्सिम लाग्रेव नें राय लोपेज ओपनिंग में डिंग की राजा के और एक प्यादे की गलत चाल का फायदा उठाते हुए एक बेहद सधी हुई बाजी जीती । 

देखे लाग्रेव की जीत का विडियो - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 


तीसरे मुक़ाबले में चीन के हाउ वांग नीदरलैंड के अनीश गिरि के सामने जीत के बेहद करीब जाकर भी नहीं जीत सके और मुक़ाबला अनिर्णीत रहा तो आपस में खेल रहे रूस के इयान नेपोमनियची और अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक के बीच परिणाम ड्रॉ रहा । 
14 राउंड के इस टूर्नामेंट में 2 राउंड के बाद फबियानों ,वांग ,नेपोमनियची और लाग्रेव 1.5 अंक के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है । ग्रीसचुक 1 अंक ,अनीश और आलेक्सींकों 0.5 अंक तो डिंग अभी खाता नहीं खोल सके है । 

 

.
.
.
.
.