Sports

बासेल : रोजर फेडरर दाहिने घुटने के तीसरे आपरेशन के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे और उन्हें कई महीने टेनिस से दूर रहने के बावजूद वापसी की मामूली सी ही सही लेकिन उम्मीद है। फेडरर ने रविवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो संदेश के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने कई डॉक्टरों को दिखाया और हर तरह की जानकारी ली । मेरा घुटना ग्रासकोर्ट सत्र और विम्बलडन के दौरान और चोटिल हो गया। 

उन्होंने मुझे कहा कि सर्जरी की जरूरत है और मैने उनकी राय मानने का फैसला किया। मैं कई सप्ताह तक बैसाखियों पर रहूंगा और कई महीनों टेनिस से दूर भी। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन 40 वर्ष के फेडरर ने स्वीकार किया कि शायद उनका कैरियर पूरा हो चुका है लेकिन कहा कि वह एक और वापसी के लक्ष्य के साथ घुटने का उपचार करा रहे हैं।मैं स्वस्थ रहना चाहता हूं। मैं खुद को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं कि टूर पर वापसी कर सकूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं यथार्थवादी हूं। मुझे पता है कि इस उम्र में यह कितना मुश्किल है। फेडरर 2020 आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे। वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया । विम्बलडन में वह क्वार्टर फाइनल में हार गए और घुटने की चोट की वजह से तोक्यो ओलंपिक नहीं खेले । सत्र का आखिरी ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन 30 अगस्त से शुरू होगा।